तो तैयार हो जाइये महंगे डाटा के लिए। 100 पर GB

 तो दोस्तों जैसे की हम सभी जानते है की JIO के आने से पूरी मोबाइल डाटा मार्किट में एक नयी क्रांति आगयी थी और जहाँ पहले टेलीकॉम कम्पनीज 200-250 रुपया में 1 GB डाटा इंटरनेट चलने के लिए दिया करती थी हालाँकि जिओ के आने से वक़्त बदल गया जज़्बात बदल गए और डाटा फ्री हो गया, कलिंग फ्री हो गयी और चीजे वास्तव में अनलिमिटेड हो गयी।और सभी लोग JIO की तरफ भागने लगे। इस दौरान सभी पुरानी कंपनियों को भी सस्ता करना पड़ा जिससे उनका प्रॉफिट काम होने लगा। लेकिन कुछ ही समय में पुरानी कंपनियों की हालत खराब हो गयी और फिर दुबारा से डाटा के पैसा बढ़ गया लेकिन ये अभी भी दुनिया में सबसे सस्ता है। 


लेकिन बात करे दोस्तों आजकी खबर की तो ये एक सभी इंटरनेट यूजर के लिए बुरी खबर है क्यूंकि एयरटेल ,जो की एक लीडिंग कंपनी है भारत में, उसके फाउंडर सुनील भारती मित्तल का कहना है की वो डाटा की कीमते बढ़ाना चाहते है वो भी 100 पर GB जी हाँ दोस्तों सही पढ़ा आपने 100 पर GB। वहीँ आपको बता दे तो मार्च में JIO द्वारा भी कीमत बढ़ने के लिए कहा गया ता लेकिन उनका कहना था की हम धीरे धीर बढ़ाएंगे क्यूंकि भारत में लोग कीमतों को लेकर काफी सोच विचार करते है। दूसरी तरफ AGR फीस न दे पाने की वजह से आईडिया और वोडाफोन पहले से ही बंद होने की कगार पर है और बीएसएनएल के हाल से तो हर भारतीय वाकिफ है। अब देखना यह है की टेलीकॉम सेक्टर किस तरफ जायेगा। क्या भारत की टेलीकॉम सेक्टर में JIO और एयरटेल की रहने से Duopoly होगी या सरकार टेलीकॉम मार्किट को बचने के लिए कुछ सख्त कदम उठाएगी ? क्यूंकि अगर ऐसा होता है तो इसमें भारत सरकार का रेवेनुए टेलीकॉम सेक्टर से तो बढ़ेगा लेकिन ओवरआल,आज जो बिसनेस भारत में इंटरनेट के दम पर चल रहे है और लाखो लोग उनसे जुड़े हुए है ,इसका प्रभाव पुरे देश में देखने को मिलेगा और लाखो लोग बुरी तरह प्रभावित होंगे, डिजिटल इंडिया का सपना भी अधूरा ही रह जायेगा, आम आदमी ही है दोस्तों जिसकी वजह से पूरा इंटरनेट का बिज़नेस चलता है अगर वही इंटरनेट नहीं चलाएगा तो कम्पनीज अपनी सर्विसेज किसे देंगी।  


उम्मीद करते है दोस्तों सरकार इस चीज पर ध्यान दे और डाटा चार्ज को आम आदमी को ध्यान में रखकर फिक्स किया जाए ताकि आम आदमी को को दिक्कत न आये।  

दोस्तों आपका क्या कहना है जरूर निचे कमैंट्स बॉक्स में लिख के बताये।  


Post a Comment

0 Comments